ओपनिंग बेल में मार्केट इंडेक्स

शेयर बाज़ार आज सुबह हरे निशान पर खुली। आज ओपनिंग बेल में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ़्टी 17044 अंकों के साथ लगभग 1% की बढ़त पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 57362 अंकों पर लगभग 1% की बढ़त के साथ खुला

ओपनिंग बेल में शेयर्स

आज सुबह मार्किट खुलने के दौरान दोनों इंडेक्स हरे निशान पर खुले।  दोनों इंडेक्स में कुछ शेयर्स हरे निशान पर बढ़त के साथ खुले जबकि कुछ शेयर्स लाल निशान के साथ गिरावट के साथ खुले।

निफ़्टी में हरे निशान पर खुले शेयर्स

निफ़्टी 50 में सुबह ओपनिंग बेल में 45 कंपनियों के शेयर्स बढ़त के साथ हरे निशान पर खुले। मार्किट खुलते ही निफ़्टी 50 में  बैंकिंग और स्टील शेयर्स का दबदबा रहा। HINDALCO, KOTAKBANK, AXISBANK, TATASTEEL, JSWSTEEL, ICICI BANK के शेयर्स हरे निशान पर खुले।

निफ़्टी में लाल निशान पर खुले शेयर्स

सुबह ओपनिंग बेल में 5 कंपनियों के शेयर्स गिरावट के साथ लाल निशान पर खुले। निफ़्टी 50 में आज सुबह ट्रेडिंग सेशन में फार्मा और टेक कंपनियों के शेयर्स में गिरावट दर्ज़ की गयी। CIPLA, DRREDY, SBILIFE, DIVISLAB, TECHM, HCLTECH के शेयर्स लाल निशान पर खुले। 

सेंसेक्स में हरे निशान पर खुले शेयर्स

सेंसेक्स 30 में सुबह ओपनिंग बेल में 28 कंपनियों के शेयर्स बढ़त के साथ हरे निशान पर खुले। सुबह ट्रेडिंग सेशन में बैंकिंग और स्टील शेयर्स का दबदबा रहा।  KOTAKBANK, AXISBANK, TATASTEEL, BAJAJFINANCE, ICICIBANK के शेयर्स अच्छी बढ़त के साथ हरे निशान पर खुले। 

सेंसेक्स में लाल निशान पर खुले शेयर्स 

सेंसेक्स 30 में सुबह ओपनिंग बेल में 2 कंपनियों के शेयर्स गिरावट के साथ लाल निशान पर खुले। सुबह ट्रेडिंग सेशन में फार्मा, पेंट और टेक कंपनियों के शेयर्स में गिरावट दर्ज़ की गयी। DRREDDY, ASIANPAINT, BHARTIAIRTEL, TECHM, LT के शेयर्स लाल निशान पर खुले।

यह भी पढ़े – शेयर बाजार विश्लेषण | कल शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ निफ्टी 192 अंक गिरकर 17209 पर बंद हुआ वहीं सेंसेक्स 764 अंक गिरकर 57696 पर बंद हुआ।

इसी प्रकार के स्टॉक मार्केट के लेटेस्ट अपडेट्स के लिए NERIndia को Twitter और Telegram पर फॉलो करें।